शुक्रवार, 2 अगस्त 2013

क्या किसी ने भैंसे पर आने वाले मौत के देवता को देखा है ?

क्या किसी ने भैंसे पर आने वाले
मौत के देवता को देखा है ?
क्या किसी ने रावण को या
कंस को देखा है ? नहीं !
पर मैंने तो सबको देखा तो नहीं
पर महसूस किया है हर वक्त
अपने आसपास
और बहुत कोशिश कर भी
इनसे पीछा नहीं छुड़ा पाता हूँ मैं
मैं इनसे दोस्ती करता हूँ
ये मुझे काट लेते है बहुत जोर से
मैं इनसे भागता हूँ
ये मेरा पीछा नहीं छोड़ते हैं
और लगातार
मेरे पीछे जासूस लगाये रखते है
और मौका ढूँढते रहते है की
कब मै जरा सा गाफिल हो जाऊं
और ये मौत बन कर दबोच लें मुझे
कभी देखा है आप ने किसी की मौत को
इस तरह पीछा करते,नहीं ना
तभी तो मैं सबसे अलग हूँ
खुश रहो दुश्मन दोस्तों
क्योकि तुम अमर हो, अजर हो
तुम ही तय करोगे ,पृथ्वी का ख़त्म होना
तुम ही तय करोगे,इंसान की किस्मत
और तुम ही तो तय करोगे
अन्तरिक्ष की  व्यवस्था
कितने महान हो तुम
ये समय तय करेगा

कोई टिप्पणी नहीं :

एक टिप्पणी भेजें